May 18, 2024

डरे हुए हैं उज्जैन के दंडी आश्रम के बच्चे

परीक्षा दे रहे, चेहरों पर तनाव कुकर्म कांड का दिख रहा

उज्जैन – उज्जैन के दंडी सेवा आश्रम के मेन गेट पर कोई मौजूद नहीं है। गेट खुला हुआ है। गेट से भीतर जाने पर एक बच्चा मिला। उससे पूछा कि आश्रम में इतना सन्नाटा क्यों है, तो अनजान सूरत देखकर सहम गया, फिर बोला- ‘आज 10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षा है। ज्यादातर बच्चे उज्जैन के अलग-अलग सेंटरों में परीक्षा देने गए हैं। दोपहर 2 बजे तक वापस आएंगे।’
एक गेट की तरफ इशारा करते हुए वह बोला- ‘बाकी बच्चों की भी परीक्षा चल रही है। बच्चे के बताए रास्ते पर जब आगे बढ़े तो देखा कि खुले हॉल में बच्चे परीक्षा दे रहे थे। सभी के चेहरे पर तनाव और डर साफ देखा जा सकता था। उज्जैन से 4 किमी दूर बड़नगर रोड स्थित गुरुकुल दंडी सेवा आश्रम में जब दैनिक भास्कर की टीम पहुंची तो यहां ऐसा ही तनाव और डर का माहौल देखने को मिला। इसी माहौल में यहां बच्चे परीक्षा दे रहे हैं।
30 अप्रैल को इसी आश्रम के तीन बच्चों ने यहां के सेवादार और आचार्य पर यौन शोषण का आरोप लगाया। इसके बाद पुलिस ने आचार्य राहुल शर्मा को तत्काल गिरफ्तार किया था, जबकि सेवादार अजय ठाकुर को दूसरे दिन आष्टा से गिरफ्तार किया गया। पुलिस अब इस मामले में दोनों से पूछताछ कर रही है।

About Author